उसको चाहते रहेंगे यूँ उम्र गुजर जायेगी
मौत आयेगी और जिन्दगी ले जायेगी

मेरे मरने पे भी मेरे सनम को रोने न देना
उसको रोता देख मेरी रूह तड़प जायेगी !! 



जाने क्यों, वो मेरी उमीन्द की डोर टूटने नही देता,
बस और दो कदम साथ चलने का वास्ता देकर,
वो मुझे रुकने नही देता ...... !!
बात करता है, वो हंस-हंस कर, खुश रहने की
वास्ता देकर अपनी खुशी का, वो मुझे रोने नही देता।
बढाता है होंसला मेरा, की हर पल मेरे साथ है,
वास्ता देकर अपने साथ का, वो कभी मुझे अकेला होने नही देता
कहता है, ज़िन्दगी जीने का नाम है,
वास्ता देकर ज़िन्दगी का, वो मुझे मरने नही देता

नका भरोसा मत करो,
जिनका ख्याल
वक्त के साथ बदल जाऐ।
भरोसा उनका करो
जिनका ख्याल तब भी
वैसा ही रहे
जब आपका वक्त बदल जाऐ।

चेहरे "अजनबी" हो जाये तो कोई बात नही, लेकिन
रवैये "अजनबी" हो जाये तो बडी "तकलीफ" देते हैं!

मैं अपनी 'ज़िंदगी' मे हर किसी को
'अहमियत' देता हूँ, क्योंकि
जो 'अच्छे' होंगे वो 'साथ' देंगे ...
और जो 'बुरे' होंगे वो 'सबक' देंगे ... !! 

कमबख्त दिल तैयार ही नही होता उसे भूलने के लिए,
मैं उसके आगे हाथ जोडता हूँ वो मेरे पैर पड़ जाता हैं,।, !!

सड़क कितनी भी साफ हो
"धुल" तो हो ही जाती है .. !!
इंसान कितना भी अच्छा हो
"भूल" तो हो ही जाती है !!! 


* हम बने ही थे तबाह होने के लिए * ......
* तेरा मिलना तो एक बहाना था * ... !!

कोशिश कर, हल निकलेगा।
आज नही तो, कल निकलेगा।
अर्जुन के तीर सा सध,
मरूस्थल से भी जल निकलेगा ..
मेहनत कर, पौधो को पानी दे,
बंजर जमीन से भी फल निकलेगा।
ताकत जुटा, हिम्मत को आग दे,
फौलाद का भी बल निकलेगा।
जिन्दा रख, दिल में उम्मीदों को,
गरल के समन्दर से भी गंगाजल निकलेगा।
कोशिशें जारी रख कुछ कर गुजरने की,
जो है आज थमा थमा सा, चल निकलेगा .. 

जो लोग एक तरफा प्यार करते है
अपनी ज़िन्दगी को खुद बर्बाद करते है!
नहीं मिलता बिना नसीब के कुछ भी,
फिर भी लोग खुद पर अत्याचार करते है !!

मोहब्बत एक अहसासों की पावन सी कहानी है!
कभी कबिरा दीवाना था कभी मीरा दीवानी है !!
यहाँ सब लोग कहते हैं, मेरी आंखों में आँसू हैं!
जो तू समझे तो मोती है, जो ना समझे तो पानी है !!

इन्सान की चाहत है कि उड़ने को पर
मिले,
और परिन्दे सोंचते हैं कि रहने को घर
मिले,
भटके मुसाफ़िर की हसरत कि डगर
मिले,
हमे तो बस कान्हा की मुहब्बत भरी नज़र
मिले ...... !!!
 " सांसे तो बस दिखाने के लिये लेते है,
वरना जिंदगी तो हमारी तुम ही हो प्यार मोहब्बत आशिकी ..
ये बस अल्फाज थे .....
मगर ..जब तुम मिले ..
तब इन अल्फाजो को मायने मिले ..... !! 

राज ज़ाहिर ना होने दो तो एक बात कहूँ ,,
मैं धीरे- धीरे तेरे बिन मर जाऊँगी .... !!

Comments

Popular posts from this blog